State Logo Department Name National Emblem

राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग
(महाराष्ट्र सरकार)

Emblem

backimage

"विज्ञान और प्रौद्योगिकी के लिए एक अभिनव कार्य योजना"

सुरक्षा नीति

.वेबसाइट राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत

राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत की जिम्मेदारी है कि वह अनधिकृत पार्टियों को अपने वेबसाइट उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी (नाम, पता, जन्म तिथि, सामाजिक सुरक्षा संख्या, आदि) के प्रकटीकरण से बचाए। इसलिए, राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत ने अपने वेबसाइट उपयोगकर्ताओं के खाते की जानकारी की सुरक्षा के लिए एक वेबसाइट सुरक्षा नीति को अपनाया और लागू किया है।

 

सूचना और प्रकटीकरण

राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत किसी भी अनधिकृत तृतीय पक्ष को अपने वेबसाइट उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी की बिक्री, व्यापार या खुलासा नहीं करेगा।

डेटा गुणवत्ता और पहुंच

राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाता है कि वेबसाइट पर डेटा सटीक है। यदि कुछ गलत पाया जाता है, तो राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत उक्त जानकारी को जल्द से जल्द ठीक करने का हर संभव प्रयास करेगा। यदि यह पूरे सिस्टम राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत के साथ एक अशुद्धि पाया जाता है; राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत समस्या को ठीक करने के लिए तेजी से काम करेगा ताकि आपका वेब अनुभव यथासंभव परेशानी मुक्त हो। आपके उपयोगकर्ता खाते में कोई भी परिवर्तन अगले कार्य दिवस तक वेबसाइट पर दिखाई नहीं देगा। राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत की वेबसाइट पर निहित जानकारी पूर्व अग्रिम सूचना के बिना परिवर्तन के अधीन है।

राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत की वेबसाइट का उपयोग करते समय कुछ जानकारी जैसे कि आपका आईपी पता और पृष्ठों पर बिताया गया समय एकत्र किया जा सकता है। यह गैर-व्यक्तिगत जानकारी किसी भी अनधिकृत उपयोग या राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत तक पहुंच की निगरानी के लिए एकत्र की जाती है। राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत साइट। किसी को भी नुकसान पहुंचाने, जानकारी चुराने, या अन्यथा राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया और वेबसाइट पर कानून की पूरी सीमा तक मुकदमा चलाया जाएगा।

डेटा सुरक्षा

राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेता है और इसलिए हमारे उधारकर्ता की जानकारी को सुरक्षित करने के लिए हर सावधानी बरती है। उपयोगकर्ता की जानकारी को सुरक्षित करने के लिए, राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत ने किसी भी उधारकर्ता डेटा के नुकसान, चोरी या दुरुपयोग को रोकने के लिए कई सुरक्षा उपाय लागू किए हैं।

जब उधारकर्ता राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत की वेबसाइट पर सुविधाओं का उपयोग करते हैं जिसमें व्यक्तिगत जानकारी का हस्तांतरण शामिल है, राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत की आवश्यकता है कि पहले 128-बिट सुरक्षित का उपयोग करके एक सुरक्षित कनेक्शन स्थापित किया जाए। सॉकेट लेयर (एसएसएल) तकनीक। एक सुरक्षित एसएसएल सत्र के दौरान, उपयोगकर्ता के कंप्यूटर और राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत के सर्वरों के बीच डेटा को आगे-पीछे किया जाता है, सार्वजनिक-कुंजी क्रिप्टोग्राफी के उपयोग के माध्यम से सुरक्षित किया जाता है। उपयोगकर्ता का कंप्यूटर एक निजी बातचीत बनाने के लिए राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत के कंप्यूटरों के साथ महत्वपूर्ण सूचनाओं का आदान-प्रदान करता है, जिसे केवल उपयोगकर्ता का कंप्यूटर और राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत सिस्टम समझ सकता है।

हर बार जब आप राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत की वेबसाइट का उपयोग करते हुए एक सुरक्षित कनेक्शन दर्ज करते हैं, तो आपका ब्राउज़र आपको सूचित करेगा जब तक कि सुविधा बंद नहीं हो जाती। कृपया ध्यान दें कि यदि आपने एक सुरक्षित कनेक्शन छोड़ा है तो राजीव गांधी विज्ञान और प्रौद्योगिकी आयोग, महाराष्ट्र सरकार, भारत को भेजे गए सभी डेटा एक असुरक्षित कनेक्शन पर हैं।